Home national बकरीद त्यौहार को लेकर छूट देने का मामला पहुंचा SC, जानें पूरा...

बकरीद त्यौहार को लेकर छूट देने का मामला पहुंचा SC, जानें पूरा मामला

12
Supreme Court

नई दिल्ली (New Delhi), भारत: कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Second Wave) के कम होते मामलों के बाद जहां कई स्तर पर अनलॉक के साथ रियायत दी गई है वहीं इधर केरल में 21 जुलाई को होने वाले बकरीद त्योहार को लेकर दी गई ढील का मामला सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) पहुंचा है। जहां सुप्रीम कोर्ट ने मामले पर संज्ञान लेते हुए केरल सरकार से जवाब मांगा है। बताया जा रहा है कि, यह फैसला सामने आने के बाद विपक्ष द्वारा विरोध शुरू हो गया था।

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में दायर याचिका में कही ये बात
इसे लेकर मामले पर लगाई याचिका पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में केरल सरकार के वकील से पूछा गया कि, आखिर किस आधार पर कोरोना प्रतिबंधों में राहत देने का फैसला किया गया है। केरल में कोरोना के मामले बढ़ रहे है। फिलहाल मामले में सुप्रीम कोर्ट ने इस फैसले को लेकर केरल की राज्य सरकार से जवाब मांगा है। बताते चले कि, केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कोविड संबंधी पाबंदियों में ढील देने की घोषणा करते हुए बकरीद के लिए कपड़े, जूते-चप्पल की दुकानें, आभूषण, फैंसी स्टोर, घरेलू उपकरण बेचने वाली दुकानों और इलेक्ट्रॉनिक दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा कई दुकानें खोलने को लेकर फैसला किया था।

सरकार के फैसले के खिलाफ विपक्ष में शुरू हुआ बहसबाजी का दौर
इसे लेकर बताते चले कि, केरल सरकार के फैसले का विपक्षी दल कांग्रेस और भारतीय चिकित्सा संघ (IMA) ने भी आलोचना की है। आलोचना के दौरान सु्प्रीम कोर्ट में कावड़ यात्रा को लेकर चल रहे मसले को उठाते हुए कहा कि, जब कावड़ यात्रा पर सख्ती है तो केरल बकरीद पर सार्वजनिक समारोह के दौरान छूट देना भी गलत है।’ बता दें कि, आईएमए ने केरल सरकार से इस फैसले को वापस लेने की अपील करते हुए इसे चिकित्सा आपातकाल के समय गैरजरूरी और अनुचित बताया है।