Home national बड़े फेरबदल की सुगबुगाहट शुरू, सदन के उपनेता पद पर होगी इनकी...

बड़े फेरबदल की सुगबुगाहट शुरू, सदन के उपनेता पद पर होगी इनकी ताजपोशी

12
Mukhtar Naqvi

National News: देश-दुनिया की तेज खबरों में एक बड़ी खबर सामने आई है जहां केंद्र सरकार द्वारा जारी फेरबदल की प्रकिया में अब जल्द ही राज्यसभा में सदन के उपनेता पद पर केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) की ताजपोशी हो सकती है। जिसे लेकर आज सूत्रों से बड़ी खबर मिली है।

इस पद पर रह चुके है पीयूष गोयल
इस बड़ी खबर के पहलुओं को स्पष्ट करते हुए बताते चले कि, इससे पहले तक इस पद पर राज्यसभा में सदन के उपनेता के तौर पर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल रहें। जहां खबर है कि, वर्तमान में पीयूष गोयल को अब राजसभा में सदन का नेता बनाया गया है, इसलिए उपनेता की सीट खाली हो गई है। जहां राज्यसभा में खाली हुई इस सीट को भरने के लिए भाजपा के वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी को चुना गया है। जिनके बारे में बताते चलें कि, ये नेता नकवी संसदीय मामलों पर अच्छी पकड़ रखते हैं। वह विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ अच्छे संबंध एवं समन्वय के लिए भी जाने जाते हैं।

https://twitter.com/AHindinews/status/1417055860795215875?s=20

केंद्र सरकार द्वारा जारी है फेरबदल का दौर
इसे लेकर बताते चले कि, वर्तमान में केंद्र सरकार की ओर से राजनैतिक और संवैधानिक पदों पर होने वाला फेरबदल जारी है। अभी हाल ही में केंद्र सरकार ने मंत्रिमंडल में भारी फेरबदल किया और कई राज्यों के राज्यपाल भी बदले गए। इसके बाद अब सदन के नेता को बदलने की प्रक्रिया जारी है।