Home Entertainment Happy Birthday Ravi Kishan: जानिए भोजपुरी इंडस्ट्री के इस Super Star का...

Happy Birthday Ravi Kishan: जानिए भोजपुरी इंडस्ट्री के इस Super Star का खास सफर

20
Actor Ravikishan

Entertainment: बॉलीवुड हो या फिर कोई इंडस्ट्री, हर अभिनेता और अभिनेत्री मुकाम पर पहुंचने से पहले किसी न किसी स्ट्रगल से गुजरे हुए होते है। ऐसा ही सफर तय किया है हमारे भोजपुरी इंडस्ट्री के स्टार और भाजपा सांसद रविकिशन ( Ravi Kishan) ने। वे आज अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं इनका जन्म 1969 को हुआ था।

जानें रवि किशन का सुपर स्टार बनने का सफर
भोजपुरी के Super Star में से एक और खुद को अपने स्ट्रगल के साथ बॉलीवुड और साउथ में स्थापित करने वाले एक्टर रवि का जीवन मुश्किलों भऱा रहा। वे जब अपने स्ट्रगल के दिनों की याद करते है तो हर कोई सुनने के आंखों में आंसू आ जाते है। बचपन से रवि अभिनेता अमिताभ बच्चन के फैन रहे वे एक्टिंग के अपने जूनून को लेकर अपने गांव में होने वाली रामलीला में सीता का किरदार निभाते थे। जो बात उनके पिता को पसंद नहीं थी जिसकी वजह से वे कई बार अपने पिता से मार खाने के बाद वे एक दिन गुस्से में ही मां से 500 रूपए का नोट लेकर घर से मुंबई के लिए निकल गए थे।

जेब में पैसे न होने पर सोते थे भूखे पेट
एक्टर रवि किशन का बॉलीवुड का सफर जहां आसान नहीं था वे 500 रूपए में अपने सपने तक पहुंचने के लिए मुंबई आए थे। जहां कभी पैसे न होने पर वे भूखे पेट भी सो जाते थे। और उस समय 10 बाई 12 फीट के चॉल में रहते थे। लंबे स्ट्रगल के बाद रवि को बी ग्रेड फिल्म पीतंबर में काम मिला था इस फिल्म के बाद भी उनका स्ट्रगल जारी रहा। बॉलीवुड की एक फिल्म ‘ तेरे नाम’ में अभिनेत्री भूमिका चावला के मंगेतर का किरदार निभाकर उन्हें सफलता मिली थी। लेकिन बॉलीवुड में फिल्में नहीं मिलने पर उन्होंने भोजपुरी इंडस्ट्री में रूख करते हुए प्रसिद्धि पाई है। बरहाल वे अभी राजनीति में जौनपुर विधानसभा से भाजपा सांसद के रूप में स्थापित है।