Home national Delhi International Airport से उड़ान भरेंगी फ्लाइट्स, Passengers को मिलेगी राहत

Delhi International Airport से उड़ान भरेंगी फ्लाइट्स, Passengers को मिलेगी राहत

15
Delhi International Airport

National News: कोरोना काल में जहां दूसरी लहर के संक्रमण मामलों में इजाफा होने पर International Flights के संचालन पर रोक लगा दी गई थी वहीं अब एक बार फिर यात्रियों की सुविधा के लिए खोल दिया गया है जहां दिल्ली अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Delhi International Airport) का T2 टर्मिनल 22 जुलाई से शुरू कर दिया जाएगा। जिसमें लगभग 200 हवाई यातायात का परिचालन किया जाएगा।

अगस्त के अंत में बढ़ेगी फ्लाइट्स की संख्या
बताते चले कि, हाल में केवल 200 हवाई यातायात को शुरू किया गया है जहां अगले महीने अगस्त के अंत तक इसकी संख्या लगभग बढ़कर 280 तक हो जाएगी। बताया जा रहा है कि, कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान यात्रियों की संख्या में कमी आई थी जहां कम होते मामलों के बाद लोग एयरपोर्ट की तरफ रुख कर रहे हैं। बताते चले कि, यात्रियों के लिए अभी केवल दिल्ली हवाई अड्डे का सिर्फ T3 टर्मिनल अभी काम कर रहा है। बताया जा रहा है कि, कोरोना महामारी के प्रकोप की वजह से एयरलाइंस पर काफी असर पड़ा है।

T2 Terminal

17 मई को एयरपोर्ट के टी 2 टर्मिनल को किया था बंद
बताते चले कि, कोरोना महामारी (Corona Crisis) के चलते दिल्ली एयरपोर्ट (Delhi International Airport) ने T2 Tarminal पर परिचालन बंद कर दिया था। जिसके बाद ट्वीट कर बताया था कि, “दिल्ली हवाई अड्डे पर सभी उड़ान संचालन 18 मई 00:01 बजे से प्रभावी रूप से T3 पर स्थानांतरित कर दिए जाएंगे। जिसमें यात्रियों के लिए घर पर ही वेब चेक-इन के नियम पूरे करने की बात कही थी। बताया जा रहा है कि, कोरोना के प्रभाव से कोरोना भयावह दूसरी लहर के दौरान इंडिया, इंडिगो और विस्तार एयरलाइन के कुछ पायलटों की जान चली गई थी। अब स्थिति सामान्य होने पर फ्लाइट्स का संचालन शुरू किया गया है।