Home sports Corona Crisis on Tokyo Olympic: संक्रमित मिलने के बाद अब इस Format...

Corona Crisis on Tokyo Olympic: संक्रमित मिलने के बाद अब इस Format में होगे गेम्स

15
Tokyo Olympic

Sports News: खेल जगत की खबरों में बड़ी खबर सामने आई है जहां हाल ही में होने जा रहे Tokyo Olympic 2021 में 6 दिन पहले ही गेम्स पर कोरोना का संकट पड़ गया है जहां 4 दिन पहले खुले खेल गांव में कोरोना का पहला केस सामने आया है। जिसके बाद ही ओलंपिक के कुछ नियमों में बदलाव किया गया है।

Olympic में अब यह नियम होगे लागू
बताया जा रहा है कि, कोरोना के मामले मिलने के बाद अचानक से Olympic को टाला नहीं जा सकता है। इसलिए इसमें बदलाव किए गए है जहां पहले जीत हासिल करने वाले एथलीटों को पोडियम पर मेडल पहनाया जाता रहा है वहीं अब विजेता खुद ही अपने मेडल को गले में पहनेगा। वही मेडल सेरेमनी के कई नियम इस बार नहीं होगे। कोरोना के मद्देनजर जहां जापान की राजधानी टोक्यों में 22 अगस्त तक आपातकाल लागू है। वहीं ओलिंपिक के स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री बैन कर दी गई है। जिसमें 50 प्रतिशत की संख्या के दर्शक शामिल हो सकेगे।

जापान में अब तक मिले है इतने मामले
बताते चले कि, जापान में कोरोना वायरस के नए मामलों में तेजी से वृद्धि हुई है जहां 16 जुलाई के आंकड़ों के मुताबिक, 3418 केस सामने आए तो वहीं 24 लोगों की जान चली गई है। बताया जा रहा है कि, जापान के लोग देश में किसी भी प्रकार के गेम्स और ओलिंपिक खेलने के खिलाफ है। कहना है कि, खेल से और संक्रमण बढ़ेगा। बरहाल सरकार ने ओलंपिक को जारी रखने का फैसला किया है।