Home national पुलित्जर पुरस्कार विजेता पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या, जानें पूरी खबर

पुलित्जर पुरस्कार विजेता पत्रकार दानिश सिद्दीकी की हत्या, जानें पूरी खबर

11
Danish Siddiqui

National News: देशभर की तमाम छोटी-बड़ी खबरों के बीच बड़ी खबर सामने आई है जहां पुलित्जर पुरस्कार विजेता रहे भारतीय फोटो पत्रकार दानिश सिद्दकी की अफगानिस्तान के कंधार प्रांत में हत्या कर दी गई है। जिसकी जानकारी अफगानिस्तान के राजदूत फरीद ममुंडजे ने मीडिया के सामने दी है। अभी कुछ दिनों पहले ही उन्होंने अपने सकुशल बचने की जानकारी ट्वीट कर दी है।

अफगानिस्तान के राजदूत ने जानकारी में कही ये बात
इस संबंध में बताते चले कि, अफगानिस्तान के राजदूत ने जानकारी में बताया कि, दिवंगत पत्रकार दानिश सिद्दीकी अफगान सुरक्षा बलों के साथ एक रिपोर्टिंग असाइनमेंट कर रहे थे और उसी दौरान उनकी हत्या किए जाने की खबर सामने आई है। खबर पर ममुंडजे ने गहरा दुख व्यक्त करते हुए लिखा कि, मैं उनसे दो हफ्ते पहले उनके काबुल जाने से पहले मिला था। उनके परिवार और संबंधी के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।

Danish Siddiqui Murder Case

आतंकवादियों के निशाने पर थे सिद्दकी
बताया कि, यह घटना कंधार के स्पिन बोल्डक जिले में गुरूवार रात की है। आगे बताया जा रहा है कि, भारतीय फोटो जर्नलिस्ट द्वारा हाल ही में एक पुलिसकर्मी को बचाने के लिए अफगान विशेष बलों द्वारा चलाए जा रहे एक मिशन को कवर किया था जिसके बाद से ही आंतकवादियों के निशाने पर बने हुए थे। जिनकी रिपोर्ट में अफगान बलों के वाहनों को रॉकेट से निशाना बनाए जाने की फोटो और ग्राफिक शामिल थे। बताया गया कि,
साल 2018 में उन्हें पुलित्जर पुरस्कार अवॉर्ड उन्हें रोहिंग्या मामले में कवरेज के लिए दिया गया था।