Home Entertainment 75 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गई टेलीविजन की...

75 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गई टेलीविजन की ‘दादीसां’, जानिए खबर खास

27
Surekha Sikri

Entertainment News: बॉलीवुड और टेलीविजन की तमाम खबरों में से एक दुखद खबर सामने आई है जहां दर्शकों के दिल में बालिका वधू शो से दादीसां का किरदार निभाकर प्रसिद्ध हुई एक्ट्रेस सुरेखा सिकरी (Surekha Sikri) का हार्ट अटैक आने से आज शुक्रवार सुबह निधन हो गया है। बताते चलें कि, उन्होंने 75 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया है।

बड़े पर्दें से छोटे पर्दे तक जिया अभिनय का सफर
आपको बताते चले कि, एक्ट्रेस सुरेखा सिकरी ब्रेन स्ट्रोक की वजह से लंबे समय से बीमार चल रही थी जहां आज 16 जुलाई की सुबह हार्ट अटैक आने से उनका निधन हो गया। एक्ट्रेस सुरेखा ने छोटे पर्दे पर ही नहीं थियेटर, सिनेमा में भी कई फिल्मों में भी अपनी फिल्मों से योगदान दिया है। उनकी कई फिल्में है जैसे किस्सा कुर्सी का, सलीम लंगड़े पे मत रो, लिटिल बुद्धा, नसीम, सरदारी बेगम, सरफरोश, दिल्लगी, हरी-भरी, जुबैदा, मिस्टर एंड मिसेज अय्यर, रेनकोट, हमको दीवाना कर गए, देव डी और बधाई हो। उनकी आखिरी आई फिल्म बधाई हो में दादी के किरदार ने रंग जमाया था वहीं कलर्स के सीरियल बालिका वधु में सख्त दादी सां से उन्हें काफी पॉपुलैरिटी मिली थी।

66वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स से सम्मानित थी Actress सुरेखा
इसे लेकर बताते चले कि, एक्ट्रेस सुरेखा सिकरी के अभिनय और प्रदर्शन को इतनी पहचान मिली थी कि, 66वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) को फिल्म बधाई हो में दादी के दमदार रोल के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया था।