Home sports इंग्लैंड के बाद अब Team India पर Covid का खतरा, ये खिलाड़ी...

इंग्लैंड के बाद अब Team India पर Covid का खतरा, ये खिलाड़ी मिले पॉजिटीव

11
Team India

Sport News: देशभर में जहां वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) ने दहशत मचाई है वहीं भारत के अलावा कई देशों में अब भी कोरोना के नए मामले मिलते जा रहे है। हाल ही में इंग्लैंड दौरे के दौरान गई टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत समेत 2 खिलाड़ियों का टेस्ट पॉजिटिव आने के खबर सामने आई है। जिसमें ऋषभ पंत अब भी आइसोलेशन में है तो अन्य एक की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

खिलाड़ियों को लेकर BCCI ने दी ये जानकारी
इसे लेकर BCCI के एक अधिकारी द्वारा जानकारी दी गई कि, भारतीय टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत का कोरोना टेस्ट 10 जुलाई को पॉजिटिव आया था। जहां वे लंदन में 8 जुलाई को यूरो कप का सेमीफाइनल (इंग्लैंड vs डेनमार्क) देखने पहुंचे थे। उसी दौरान कई खिलाड़ी अपने परिवार के साथ घूमने निकले थे। इसे लेकर खिलाड़ियों के कोरोना पॉजिटीव आने के बाद भी कोई कड़े सख्त कदम नहीं उठाए गए। इसे लेकर सवाल उठ रहे है। बताया जा रहा है कि, टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों को कोरोना वैक्सीन कोवीशील्ड का पहला डोज ही लगा है। सभी खिलाड़ियों को दूसरा डोज इंग्लैंड में ही लगना है। इनमें से कुछ को दूसरा डोज लग चुका है।

अगस्त-सितंबर में टीम इंडिया खेलेगी टेस्ट सीरिज
इसे लेकर बताते चले कि, आगामी महीने 4 अगस्त से टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएंगी। जिसका पहला मैच जहां नॉटिंघम में शुरू होगा। बता दें कि, हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड टीम के 3 खिलाड़ी समेत 7 लोग पॉजिटिव आए थे। जहां सभी को आइसोलेट कर दिया गया था। वहीं इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने आगे के मैच के लिए पाकिस्तान के विरूद्ध में पूरी नई टीम उतारी थी। जहां अब इंग्लैंड में खेले जाने वाले मैचों के दौरान की सुरक्षा को लेकर सवाल उठ रहे है कि, तैयारियां कितनी मजबूत है।