Home national कमरतोड़ मंहगाई के दौर में बढ़ी रसोई गैस की कीमत, जानें अब...

कमरतोड़ मंहगाई के दौर में बढ़ी रसोई गैस की कीमत, जानें अब कितने में मिलेगा LPG Gas Cylinder

21
LPG Gas Cylinder

नई दिल्ली (New Delhi) भारत : देश भर में वैश्विक कोरोना महामारी कोरोना (Corona Virus) के काल में महंगाई ने आम आदमी की कमर तोड़ दी है वहीं एक बड़ी खबर सामने आई है जहां पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने के बाद अब 1 जुलाई से रसोई गैस की कीमत भी बढ़ गई है। जिसके लिए बताते चले कि, सरकारी तेल कंपनियों ने LPG गैस 25.50 रुपये बढ़ाई है। जहां दिल्ली में मौजूदा कीमत की बात करें तो अभी जहां 809 रूपए में गैस सिलेंडर मिल रहा था वहीं अब 834.50 की कीमत में एलपीजी के गैस सिलेंडर मिलेगें।

प्रत्येक महीने की पहली तारिख को लिया जाता है फैसला

इस संबंध में बताते चले कि, सरकारी तेल कंपनियों द्वारा हर महीने की पहली तारिख को गैस सिलेंडर की कीमतों को बढ़ाने पर निर्णय लिया जाता है तय किया जाता है कि, कीमतों को घटाना है या फिर बढ़ाना है। बताया जा रहा है कि इससे पहले मई की पहली तारिख को कीमतें जहां बढ़ाई गई थी वही फरवरी और मार्च के महीने में महंगा गैस सिलेंडर बिका है। बताते चले कि, 14.2 किलो का रसोई गैस अब बढ़ी कीमतों के साथ मिलेगा।

किन शहरों में कितनी हुई गैस सिलेंडर के दाम

इस संबंध में बताते चले कि, 1 जुलाई से घरेलू गैस सिलेंडरों की मांग जहां बढ़ गई है वहीं कई बड़े शहरों में अब ज्यादा कीमतों के साथ गैस सिलेंडर मिलेगा। जहां दिल्ली में 834 रुपये – कोलकाता में 861 रुपये – मुंबई में 834.5 रुपये – चेन्नई में 850 रुपये 1 जुलाई को कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमत -दिल्ली में 1550 रुपये -कोलकाता में 1651.5 रुपये, -मुंबई में 1507 रुपये -चेन्नई में 1687.5 रुपये में गैस सिलेंडर मिलेगा।